शहर में 24×7 निर्बाध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए Suez विभिन्न वार्डों में नई पाइपलाइन बिछाने और पुरानी लाइनों की मरम्मत का काम कर रहा है।इन कार्यों के कारण कई स्थानों पर खुदाई,पाइपलाइन बदलाव और अस्थायी बाधाएँ बनना स्वाभाविक है,और इसी बीच लोगों को असुविधाएँ भी झेलनी पड़ रही हैं।

ऐसे में SJPNL और SUEZ ने शिमला के लोगों से अपील की है कि पानी संबंधी किसी भी समस्या या पूछताछ के लिए सिर्फ हेल्पलाइन — 87671 98000  पर ही संपर्क करें,ताकि टीम तुरंत मौके पर पहुँचकर समस्या का समाधान कर सके।कंपनी के पीआरओ राहुल शर्मा ने बताया कि प्रतिदिन 30–35 शिकायतें प्राप्त होती हैं,लेकिन कई बार देरी से मिली सूचनाओं के कारण कार्य प्रभावित होता है।इसलिए हर प्रकार की शिकायत और सूचना सीधे हेल्पलाइन पर देना ही सबसे प्रभावी तरीका है।

खुदाई से लेकर सड़क मरम्मत तक पूरी ज़िम्मेदारी SUEZ की:पाइपलाइन बिछाने,खुदाई,मरम्मत और सड़क पुनर्स्थापन इन सभी कार्यों की पूरी ज़िम्मेदारी स्वेज की है।लोगों से अनुरोध है कि कहीं भी समस्या,अवरोध,लीकेज या खुदाई से असुविधा दिखे तो तुरंत हेल्पलाइन पर सूचना दें,ताकि कार्रवाई तेज़ी से की जा सके।

फेज-2 में इन क्षेत्रों में जारी है काम:वर्तमान में फेज-2 के तहत इन क्षेत्रों में कार्य चल रहा है जिसमें समिट्री,शांति विहार,इंद्रनगर,भट्ठाकुफ़र और ढिंगूधार।कंपनी का कहना है कि स्थानीय लोगों के सहयोग से काम समय पर पूरा किया जा सकता है,जबकि रुकावटें और देर से दी गई सूचनाएँ परियोजना की गति को प्रभावित करती हैं जिसका असर भविष्य की जलापूर्ति क्षमता पर पड़ता है।

एकीकृत ग्राहक सेवा प्रणाली लागू अब सभी शिकायतें और पूछताछ एक ही नंबर पर:SJPNL और SUEZ ने बताया कि एकीकृत ग्राहक सेवा प्रणाली (Integrated Customer Service System) लागू कर दी गई है।अब अलग-अलग अधिकारियों,कर्मचारियों या अलग–अलग नंबरों पर संपर्क करने की आवश्यकता नहीं है।इसी हेल्पलाइन नंबर पर पानी से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत या पूछताछ या सूचना लेने व देने के लिए केवल एक ही नंबर 87671 98000 पर संपर्क करें।

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